अजीत जोगी: हल जोतता किसान मांगा चुनाव चिन्ह.

0
144
अजीत जोगी: हल जोतता किसान मांगा चुनाव चिन्ह.

रायपुर। कांग्रेस सुप्रीमो जोगी ने सुबह करीब 9 बजे भारत के निर्वाचन सदन में कार्यालय खुलते ही चुनाव चिन्ह आवंटन के लिए पहला आवेदन प्रस्तुत कर दिया। जानकारी के मुताबिक, जोगी ने चुनाव चिन्ह के लिए ‘खेत जोतते किसान’ को प्राथमिकता दी है। उसके बाद दूसरे चिन्ह रखे गए हैं, इसमें नारियल भी शामिल है।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह दिल्ली स्थित केंद्रीय निर्वाचन आयोग के कार्यालय पहुंच गए। वहां पर उन्होंने चुनाव चिन्ह हल जोतता किसान के लिए आवेदन किया है।अजीत जोगी: हल जोतता किसान मांगा चुनाव चिन्ह. लंबे समय तक कांग्रेस में रहे अजीत जोगी पूर्व में रायपुर कलेक्टर भी रह चुके हैं। इंदिरा गांधी के कहने पर वो राजनीति में आए और फिर छत्तीसगढ़ बनने के बाद प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बने। इसके बाद जून 2016 में कांग्रेस से अलग होकर अजीत जोगी ने नई पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का विधिवत गठन किया।केंद्रीय चुनाव आयोग के ऑफिस पहुंचे अजीत जोगी, हल जोतता किसान मांगा चुनाव चिन्ह.

 

सीएम रमन सिंह के गढ़ से हुआ था नई पार्टी के नाम का ऐलान- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के विभाजन के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह के गृह नगर कवर्धा स्थित ठाठापुर ग्राम में पूर्व सीएम अजित जोगी ने कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया था। इस सम्मेलन में जोगी के समर्थक इकठ्ठा हुए, जहां विधिवत पार्टी के नाम का ऐलान किया गया। इस सम्मेलन में जोगी के विधायक पुत्र के अलावा कांग्रेस का कोई भी मौजूदा विधायक नहीं पहुंचा था।

For all types of News, Latest News and Breaking News from the world of Politics, Sports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here