जानें क्या है ‘संजू’ का दोस्त ‘कमली’, का असली नाम ?

0
136

आखि‍रकार संजू ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार दस्तक दे ही दी. ये फिल्म साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है. इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के कई अहम किरदार द‍िखाए गए हैं,ज‍िनके बारे में फैंस कम ही जानते हैं.जानें क्या है 'संजू' का दोस्त 'कमली', का असली नाम?

ये है संजू के दोस्त कमली का असली नाम- इस फिल्म में संजय दत्त का बेहद करीबी दोस्त दोस्त कमली द‍िखाया गया है. प‍िंकव‍िला की र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक इस दोस्त का र‍ियल नाम परेश गिलानी है. परेश का रोल बतौर कामली व‍िक्की कौशल ने निभाया है. संजय के दोस्त की परेश बिजनेसमैन हैं और इन द‍िनों लॉस एंज‍िलस में सेटल हैं. परेश से संजू की दोस्ती स्कूल के दिनों में हुई थी. दोनों ने मिलकर जिंदगी के कई अच्छे-बुरे दौर देखे. परेश हमेशा संजू के साथ हर मुश्क‍िल वक्त में रहे.फिल्म में द‍िखाया गया है कि परेश से संजू की मुलाकात नरग‍िस दत्त की बीमारी के दौरान होती है. वो खुद नरगि‍स दत्त के बड़े फैन हैं. दोनों की दोस्ती वक्त के साथ गहरी होती चली जाती है. परेश स्वभाव से बेहद शर्मीले हैं, इसल‍िए संजू के साथ कभी भी स्पॉटलाइट में आने से बचते रहे.

संजू फिल्म 29 जून र‍िलीज हो चुकी है. इस फिल्म को फैंस के साथ सेलेब से भी बेहतरीन र‍िस्पांस मिल रहा है. आमिर खान से लेकर शबाना आजमी जैसे एक्टर्स संजू में रणबीर और बाकी को-स्टार्स की तारीफें करते नहीं थक रहे. शबाना आजमी ने तो ये भी कहा कि नीतू कपूर इस फ‍िल्म को देखकर खुशी से रो पडेंगी.

फिल्म संजू में रणबीर द्वारा एक्टर संजय दत्त की जिंदगी को जीवित करने के लिए खूब तारीफें हो रही हैं. संजय दत्त के एक्सेंट से लेकर उनकी चाल-ढाल को रणबीर ने बखूबी अपने किरदार में ढाला है. आमिर खान ने संजू का रिव्यू देते हुए ट्वीट किया है- “संजू बहुत पसंद आई. एक पिता और बेटे की, और दो दोस्तों की बहुत भावुक कर देने वाली कहानी. रणबीर ने शानदार काम किया है और विकी कौशल ने तो दिमाग ही हिला दिया. शुक्रिया राजू एक और एंटरटेन और सशक्त करने वाली फिल्म देने के लिए. बहुत सारा प्यार.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here