नगर पंचायत उमरी कला में खाना-पूर्ति के लिए शौचालय का अवैध निर्माण

0
177
नगर पंचायत उमरी कला में खाना-पूर्ति के लिए शौचालय का अवैध निर्माण- Breaking News

स्वच्छ भारत अभियान के शुभारंभ को ढाई साल हुए है और बेहतर स्वच्छता और खुले शौचालय के खिलाफ सरकार की लड़ाई को भी । साफ-सफाई, अपशिष्ट प्रबंधन और स्वच्छता के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए शौचालयों के निर्माण से, स्वच्छ भारत अभियान एक जन आंदोलन बनाया गया है।

परन्तु जो अभियान चलाये गए उनकी परिणामो की वास्तविकता  कुछ और ही कहानी बयां करती है।

नगर पंचायत उमरी कला में खाना-पूर्ति के लिए शौचालय का अवैध निर्माण- Breaking News

नगर पंचायत उमरी कला में अवैध निर्माण चल रहा था जिसे नरवाई(सिचाई) विभाग के अधिकारियो ने रुकवाया

हुआ यह की नगर पंचायत उमरी कला मैं मुख्य गेट पर जो बस स्टैंड वहा नहर के पास एक खली जमीं पड़ी थी जो सिचाई विभाग की थी । इस जमीं पर अध्यक्ष आमिर जहां के कहने पर, समान अवसर (ईओ) अधिकारी नजम एहमद ऐवम लिपिक(क्लर्क) सुरेंद्र ने शौचालय बनवाना चालू कर दिया । तभी मौके पर पहुंच कर सिचाई विभाग  अधिकारी जूनियर इंजीनियर जिलेदार अमीन ऐवम मेट ने इस निर्माण कार्य को बंद करने के लिए कहा परन्तु सिचाई विभाग के अदिकारियों के ऐसा करने पर भी उनकी कान पर जो नहीं रेंगी ।

लिपिक सुरेंद्र और अन्य लोगो की दबंगई देख कर नहर सिचाई अधिकारियो ने मौके पर ही 100 डाइल कर दिया।पुलिस ने आकर तुरंत अवैध निर्माण रुकवा दिया. नहर अधिकारियो के जब पूछा, उन लोगो ने परमिशन क्यों नहीं ली और बिना परमिशन के काम कैसे आरम्भ कर दिया, तब उन्होंने खुलासा किया कि यह कार्य चेयरमैन मोहम्मद शहजाद के आदेश पर किया है । चेयरमैन मोहम्मद शहजाद को फ़ोन करके मौके पर बुलाया भी गया परन्तु वे नहीं आये।

आप को बता दे कि नगर पंचायत का  गरीब मजदूरों की स्वच्छ भारत अभियान द्वारा चलाये गए शौचालय अभियान पर कोई ध्यान नहीं है । लोगो का कहना है की उनके कहने पर भी उन्हें शौचालय बनवाने के लिए कोई पैसा नहीं दिया गया जबकि सर्कार की तरफ से सभी मजदूरों के लिए 8000 प्रत्येक घर के हिसाब से नगर पंचायत उमरी कला में पैसे कबके आ चुके है ।

For all types of News, Latest News and Breaking News from the world of Politics, Sports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here