पाकिस्तान:पोलिंग बूथ के बाहर धमाका, 31 की मौत.

0
62
पाकिस्तान:पोलिंग बूथ के बाहर धमाका, 31 की मौत.

पाकिस्तान| नई सरकार के चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच बुधवार को बलूचिस्तान के क्वेटा में एक मतदान केंद्र के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया. इस घटना में 31 लोग मारे गए.पाकिस्तान:पोलिंग बूथ के बाहर धमाका, 31 की मौत. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ये ब्लास्ट क्वेटा में पूर्वी बाईपास के करीब एक मतदान केंद्र के बाहर हुआ है. ब्लास्ट में अब तक 31 लोगों की मौत की खबर है, जबकि करीब 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह ब्लास्ट नेशनल असेंबली 260 क्षेत्र में सुबह करीब 11 बजे हुआ है. आत्मघाती हमलावर ने यह ब्लास्ट एक पुलिस वैन के किया, जो इलाके में रुटीन पैट्रोलिंग कर रही थी. मरने वालों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. जबकि दो बच्चे की मौत की भी खबर है.

और भी पढ़े-NASA:61 लाख किमी दूर तक मिशन भेजेगा नासा,सूर्य की सतह तक जाएगा अंतरिक्ष यान

ब्लास्ट में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. क्षेत्र के डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि फिलहाल घायलों को इलाज के लिए ले जाया जा रहा है.पाकिस्तान:पोलिंग बूथ के बाहर धमाका, 31 की मौत.

सुबह से हो रही वोटिंग-पाकिस्तानी समय के मुताबिक सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक यहां वोटिंग चलेगी. आम चुनाव में 272 सीटों के लिए लगभग 100 राजनीतिक दल चुनाव मैदान में हैं और मुख्य मुकाबला नवाज शरीफ, इमरान खान और बिलावल भुट्टो की पार्टी के बीच है. कुल 3549 उम्मीदवार 272 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, अन्य 60 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं, जबकि 10 फीसदी सीटें हिंदुओं सहित अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित हैं.

-For all types of NewsLatest News and Breaking News from the world of PoliticsSports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.