बिज़नेस:PNB को 940 करोड़ का नुकसान,घोटाले से उबरने में नाकाम

0
93

बिज़नेस| नीरव मोदी द्वारा किए गए महाघोटाले से प्रभावित पंजाब नैशनल बैंक(पीएनबी) को वित्त वर्ष 2018-19 के पहले क्वॉर्टर में भारी नुकसान हुआ है। खबरों के मुताबिक, अप्रैल-जून क्वॉर्टर में पीएनबी को 940 करोड़ रुपये का घाटा झेलना पड़ा। बता दें कि पिछले साल इस क्वॉर्टर में बैंक को 343 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।बिज़नेस:पंजाब नैशनल बैंक को 940 करोड़ का नुकसान, घोटाले से उबरने में नाकाम भारत के चौथे सबसे बड़े बैंक के लिए पिछला कुछ वक्त अच्छा नहीं रहा है। इससे पिछले वित्त वर्ष के आखिरी क्वॉर्टर में बैंक को 13,417 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। यह उसका अबतक का सबसे बड़ा घाटा था। बैंक को लगातार दोनों क्वॉर्टर में घाटा नीरव मोदी द्वारा किए गए घोटाले के बाद हुआ है। नीरव और उनके अंकल मेहुल चोकसी ने मुंबई की एक ब्रांच ब्रेडी हाउस के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर बैंक को हजारों करोड़ का चूना लगाया।

और भी पढ़े-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का 21अगस्त को लॉन्च करेंगे

उन्होंने पीएनबी स्टाफ की मदद से फर्जी गारंटी सर्टिफिकेट हासिल करके 13 हजार करोड़ का लोन ले लिया था। यह धांधली पिछले कुछ सालों से चल रही थी, जिसका अब खुलासा हुआ। बैंक के कुछ कर्मचारियों को घोटाले में शामिल होने के लिए पकड़ा गया है, लेकिन मुख्य आरोपी नीरव और चोकसी फिलहाल पकड़ से बाहर हैं।

-For all types of NewsLatest News and Breaking News from the world of PoliticsSports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.