बैंकों ने थमाया डिफॉल्ट का नोटिस, मुश्किल में एयर इंडिया.

0
53
बैंकों ने थमाया डिफॉल्ट का नोटिस, मुश्किल में एयर इंडिया.

बिज़नेस|लगातार घाटे का सामना कर रही सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तीन बैंक और एयरक्राफ्ट को लीज पर देने वाली दो कंपनियों ने एयर इंडिया को पिछले कुछ हफ्तों के दौरान डिफॉल्ट का नोटिस दिया है। बिजनेस स्टैंडर्ड में छपी खबर के मुताबिक सैन फ्रांसिस्को की कंपनी वेल्स फार्गो ट्रस्ट सर्विसेज और संयुक्त अरब अमीरात की सरकारी एयरलाइंस कंपनी दुबई एयरोस्पेस एंटरप्राइज (डीएई) ने किराए की बकाए रकम के भुगतान के लिए कंपनी को चिट्ठी भेजी है।बैंकों ने थमाया डिफॉल्ट का नोटिस, मुश्किल में एयर इंडिया. खबर के मुताबिक डीएनई ने हालांकि इस पर कुछ भी कहने से इनकार किया है। वहीं वेल्स फर्गो से इश माले में संपर्क नहीं किया जा सका। एयर इंडिया से भी इस मामले में टिप्पणी नहीं मिली है। इन दोनों कंपनियों के अलावा 22 बैंकों के कंसोर्सियम में शामिल तीन बैंकों ने एयर इंडिया को चिट्ठी लिखकर उसके एनपीए में तब्दील होने की चिंता जताई है। खबर के मुताबिक स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, देना बैंक और बैंक ऑफ इंडिया ने कंपनी को चिट्ठी लिखी है।

और भी पढ़े-सरकार ने ITR भरने के लिए एक महीने बढ़ाई डेडलाइन

स्टैंडर्ड चार्टर्ड के प्रवक्ता ने इस मामले में टिप्पणी करने से मना कर दिया वहीं बैंक ऑफ इंडिया और देना बैंक से तत्काल इस मामले में संपर्क नहीं किया जा सका है। पिछले महीने केंद्र सरकार ने एयर इंडिया की 76 फीसद हिस्सेदारी बेचने की कोशिश की थी लेकिन किसी खरीदार की तरफ से इसमें रुचि नहीं दिखाए जाने के बाद इस बिक्री योजना को टालना पड़ा था। कंपनी के निजीकरण की कोशिशों को झटका लगने के बाद नागरिक विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि सरकार एयर इंडिया के बारे में विकल्पों पर विचार करते हुए उसे वित्तीय मदद मुहैया कराती रहेगी।बैंकों ने थमाया डिफॉल्ट का नोटिस, मुश्किल में एयर इंडिया.

खबर के मुताबिक सरकार ने अभी तक कंपनी को नकद पूंजी सहायता देने के बारे में कुछ भी कहने से बचती रही है। अखबार ने तीनों बैंकों में से एक बैंक के अधिकारी के हवाले से लिखा है, ‘अगस्त तक इंतजार करना होगा। सरकार हमें पैसे देगी और फिर हम भुगतान करेंगे।’ खबर के मुताबिक एयर इंडिया ने इस मामले में नोटिस देने वालों से तब तक के लिए कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं किए जाने की अपील की है।

-For all types of NewsLatest News and Breaking News from the world of PoliticsSports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.