रूस: राष्ट्रपति पुतिन के दिए गये गिफ्ट की हो रही है जांच

0
57

डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा भेंट की गई लाल-सफेद रंग की फुटबॉल की नियमित सुरक्षा जांच की जा रही है. अमेरिकी सुरक्षा सेवा ने बताया कि राष्ट्रपति को मिले हर तोहफे के लिये ऐसी जांच होती है. फिनलैंड में शिखर वार्ता के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान पुतिन ने ट्रंप को यह फुटबॉल भेंट की थी. रूस ने 2018 फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी की थी. ट्रंप ने तोहफा स्वीकार करते हुए कहा था कि वह यह गेंद अपने 12 वर्षीय बेटे बेरन को देंगे, जो कि एक फुटबॉल प्रशंसक हैं. रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर एवं पुतिन के आलोचक लिंडसे ग्राहम ने गेंद की जांच पर सवाल उठाया था.

और भी पढ़े20 साल की लड़की,जुकरबर्ग को टक्कर दे रही!

रूस: राष्ट्रपति पुतिन के दिए गये गिफ्ट की हो रही है जांच
रूस की यूक्रेन में जनमत संग्रह की मांग अवैध- ट्रंप ने तोहफा स्वीकार करते हुए कहा था कि वह यह गेंद अपने 12 वर्षीय बेटे बेरन को देंगे, जो कि एक फुटबॉल प्रशंसक हैं. रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर एवं पुतिन के आलोचक लिंडसे ग्राहम ने गेंद की जांच पर सवाल उठाया था. ‘ नेशनल इंटेलिजेंस ’ के निदेशक डैन कोट्स ने सुरक्षा सम्मेलन के दौरान कहा कि उन्हें यकीन है कि गेंद की बेहद सावधानी से जांच की गई होगी.

-For all types of NewsLatest News and Breaking News from the world of PoliticsSports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.