MP के लिए BJP का घोषणापत्र,हर साल 10 लाख रोजगार,लड़कियों को स्कूटी का वादा

0
16

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र को दृष्टि पत्र नाम दिया है. आज भोपाल में वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बीजेपी ने दृष्टिपत्र जारी किया है.मध्य प्रदेश में चौथी बार सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही बीजेपी ने जनता से वादों की झड़ी लगा दी है. राज्य सरकार ने युवाओं को नौकरी देने के लिए हर साल 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा कराने का वादा किया है. सीएम ने युवा उद्यमियों को स्टार्ट अप की सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में नए इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित किया जाएगा. इसके अलावा व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना करने का भी लक्ष्य रखा गया है.News,Latest News,News today,Breaking News,Current news,Political News,Hindi News,Election Result

सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी ने महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र बनाया है. इसमें महिला सुरक्षा और प्रगति को प्राथमिकता दी गई है. सीएम ने कहा कि अगर बीजेपी की राज्य में फिर से सरकार बनती है तो बारहवीं में 75% से ज्यादा नम्बर लाने वाली लड़कियों को उनकी सरकार स्कूटी देगी. बीजेपी के मुताबिक इसका रजिस्ट्रेशन चार्ज भी सरकार देगी. सरकार इंटरनेट कनेक्शन वाली E-Library और ‘विजया लर्निंग सेंटर’ भी खोलेगी. ग्रामीण इलाकों की छात्राओं को महाविद्यालय तक ले जाने के लिए निशुल्क महिला बसों की व्यवस्था की जाएगी. लड़कियों को सैनिटरी प्रोडक्ट देने के लिए सरकार मुक्ता योजना लाएगी. इसके तहत उच्च प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के छात्रा शौचालयों में स्वचालित सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई जाएगी.News,Latest News,News today,Breaking News,Current news,Political News,Hindi News,Election Result महिलाओं से जुड़े मुद्दे को तरजीह देते हुए सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण में कोई कसर नहीं छोड़ी है, इस बार सरकार ने ‘नारी शक्ति संकल्प पत्र’ प्रस्तुत किया है जिसमें में महिला सशक्तिकरण के लिए स्वयं सहायता समूहों का गठन किया जाएगा. इसके अलावा तेजस्विनी द्वारा स्वरोजगार को अभियान बनाया जाएगा.

यह भी पढ़े-ताजमहल में नमाज पढ़ने पर बढ़ी तनातनी- बजरंग दल का पूजा करने का ऐलान

सीएम ने भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क बनाने की घोषणा की है.  शिवराज ने कहा कि 2 लाख करोड़ रुपये से शहरों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर किया जाएगा. व्यापारी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि GST मित्र योजना बनाएगी ताकि टैक्स भरने में आ रही कठिनाईयों को दूर किया जा सके. सीएम के मुताबिक नर्मदा एक्सप्रेस वे, चंबल एक्सप्रेस वे और औद्योगिक कॉरिडोर विकसित करने का लक्ष्य उनकी सरकार निर्धारित करेगी. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार बिजली की क्षमता को 14000 मेगावाट तक हम ले जाएंगे. इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल के लिए नलजल योजना शुरू की जाएगी.

किसानों के लिए उठाए जाने वाले कदमों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मूल्य स्थिरीकारण कोष जो पहले 500 करोड़ रुपये से शुरू हुआ था उसे बढ़ा कर 2000  करोड़ करने का निर्णय सरकार ने लिया ताकि बाजार मूल्य गिरने पर किसानों को लाभकारी मूल्य मिल सके.

सीएम शिवराज सिंह चौहान घोषणापत्र जारी करने के बाद नीमच और मंदसौर में रैलियां करेंगे. बता दें कि पिछले साल मंदसौर किसानों के आंदोलन का केंद्र बन गया था. तब यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आए थे. लिहाजा बीजेपी किसानों की मांगों को लेकर काफी सजग है. बीजेपी ने इस इलाके में चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों का खाका तैयार किया है. बीजेपी का मानना है कि पीएम मोदी किसानों का मिजाज बीजेपी की ओर मोड़ने में सफल होंगे.

गुरुवार को एक चुनावी सभा में शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने राज्य को बर्बाद कर दिया था. शिवराज ने दावा किया कि उन्हों ने इसे बड़े परिश्रम से बीमारू से विकासशील और उसके बाद विकसित राज्य बनाया है. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस किसान, गरीब, तरक्की की विरोधी है, यदि यह प्रदेश गलती से भी उनके हाथ लगा, तो वे इसे फिर से बर्बाद कर देंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान है. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. मध्य प्रदेश के 53 जिलों में विधानसभा की 230 सीटें हैं

-For all types of News, Latest News, News today, Current news, Political News, Hindi News and Breaking News from the world of Politics, Sports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.

Also get live updates of Election Result and detail of your favourite Politician on our website Netaaji.com