BREAKING NEWS-भारत ने दिया पाक को मुंहतोड़ जवाब

0
70
Breaking news ,Today news, Hindi News, Latest news Today, Pulwama Attack News


जैश ए मोहम्मद, लश्करे तैयबा और हिज्बुल के ठिकानों को किया नेस्तानाबूत


विनय गोयल
पुलवामा अटैक के बाद संपूर्ण विश्व में पाक की काफी थू थू हुई। आतंकवादी गतिविधियों को लेकर पाक बिल्कुल ही अलग थलग पड़ गया। सारे जमाने से लानतें मिलने के बाद भी पाक पीएम इमरान खान यह कहते हैं कि भारत यदि सबूत पेश करे तो वो जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई करेगा। इमरान की इस बेशर्माई पर पूरा विश्व स्तब्ध रह गया। लेकिन भारत के पीएम मोदी ने तो यह तय कर लिया था कि वो सीआरपीएफ के शहीद जवानों का बदला जरूर लेगा। पाक को उसकी गिरी हुई सोच का सबक जरूर सिखाया जायेगा। लेकिन इतनी जल्दी लेगा इस बात का गुमान न तो देशवासियों को था और न ही पाक को। 26 फरवरी की सुबह भारतीय वायु सेना ने पाक की सीमा में घुस कर जैश के तमाम अडडों पर ताबड़तोड़ बम बरसा कर उन्हें ध्वस्त कर दिया। भारत की ओर से की गयी यह दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक है। भारत ने पाकिस्तान को यह करारा जवाब दिया है कि पाक की ओर से किसी भी आतंकवादी हरकत का मुंहतोड जवाब दिया जायेगा।
भारतीय वायु सेना के जवानों ने पाक पर लगभग 20 मिनट तक बड़े हमले किये। इसकी शुरूआत भारतीय समय के अनुसार मंगलवार की सुबह 3.30 मिनट पर 12 मिराज फाइटर विमानों से जबरदस्त हमला किया। इस हमले में जैश, लश्कर और हिज्बुल अतिवादी तंजीमों के ठिकाने ध्वस्त हुए। इन में भारतीय वायु सेना ने लगभग एक हजार किलो बारूद आतंकवादी शिविरों में झोंक दिया। इंडियन एयर फोर्स ने पाक सीमा में घुसकर बालाकोट, चकोट और मुजफ्फराबाद स्थित आतंकियों के ठिकानों पर जोरदार हमले किये।
14 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के सदस्यों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के एक ट्रक पर बारूद से भरे एक चार पहिया वाहन से ओवर टेक कर टक्कर मार दी। इस ट्रक में लगभग 100 जवान सवार थे। बारूद की मात्रा इतनी अधिक थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गये और सुरक्षा बल के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे।

For all types of NewsLatest NewsNews todayCurrent newsPolitical NewsHindi News and Breaking News from the world of PoliticsSports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.

Also get live updates of Election Result and detail of your favourite Politician on our website Netaaji.com