Ind vs Pak मैच आज-पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान |

0
83
India vs Pakistan News, Today Cricket match, india vs Pakistan cricket, ind vs pak cricket,cricket

दुबई, पीटीआइ। एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में हांगकांग को आठ विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि हमने हांगकांग के खिलाफ मुकाबला जीत लिया, लेकिन बतौर कप्तान मुझे लगता है कई ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें काम करने की जरूरत है। हमें इस मुकाबले को नौ या 10 विकेट से जीतना चाहिए था।

सरफराज का मानना है कि भारत के खिलाफ मैच में उतरने से पहले पाक की टीम में सुधार की काफी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि हमें नई गेंद के साथ पहले से अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। नई गेंद से हमारे गेंदबाज स्विंग नहीं करा पा रहे थे। यह हमारे लिए खतरे की घंटी जैसा है। सरफराज ने कहा कि अगर हमें भारत के खिलाफ मैच जीतना है तो अगले अभ्यास सत्र में नई गेंद से स्विंग कराने में आ रही कमी में सुधार करना होगा।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत का सामना 19 सितंबर को पाकिस्तान की टीम से होगा। हालांकि इससे ठीक एक दिन पहले भारतीय टीम हांगकांग के खिलाफ भी मुकाबला खेलेगी।

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट इतिहास की 5 यादगार भिड़ंत

भारत ने सबसे ज़्यादा बार जीता खिताब

India vs Pakistan News, Today Cricket match, india vs Pakistan cricket, ind vs pak cricket,cricket

इस टूर्नामेंट को भारत सबसे ज्यादा 6 बार जीत चुका है, इसके साथ ही वह डिफेंडिंग चैंपियन भी है। भारत ये खिताब 1984, 1988, 1990/1991, 1995, 2010 और 2016 में अपने नाम कर चुका है। पिछली बार में ये टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था, लेकिन इसके अलावा हमेशा ही इसे वनडे फॉर्मेट में खेला गया है। इस बार एशिया कप 50-50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जा रहा है।

क्या इस बार भी भारत ही जीतेगा?

एशिया कप का आगाज़ 1984 में हुआ था। पहला एशिया कप भी यूएई में ही खेला गया था और इस बार भी ये टूर्नामेंट वहीं खेला जा रहा है। यूएई में ये तीसरा मौका है जब इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। 1984 के बाद 1995 में भी एशिया कप यूएई में ही हुआ। खास बात ये है कि जब भी एशिया कप यूएई की धरती पर खेला जाता है, तो इस टूर्नामेंट का विजेता भारत ही बनता है। 1984 में भी भारत ने ही खिताब जीता था और 1995 में भी टीम इंडिया ही इस खिताब की चैंपियन बनी।

एक और मजेदार बात है और वो ये कि जब भी यूएई में ये टूर्नामेंट खेला जाता है तो खिताबी मुकाबला हमेशा ही भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाता है।

श्रीलंका ने भी पांच बार जीता खिताब

भारत के बाद नंबर आता है श्रीलंका का। श्रीलंका  की टीम 5 बार इस टूर्नामेंट पर अपना कब्ज़ा जमा चुकी है। श्रीलंका 1986, 1997, 2004, 2008 और 2014 में एशियाई चैंपियन बना है। आपको बता दें कि भारत ने साल 1986 में हुए एशिया कप में हिस्सा नहीं लिया था।

पाकिस्तान ने दो बार जीता एशिया कप

वहीं भारत के कट्टर विरोधी पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान ने 2000 और 2012 में एशिया कप की ट्रॉफी को उठाया था।

For all types of News, Latest News, News today, Current news, Political News, Hindi News and Breaking News from the world of Politics, Sports and Entertainment, of our Nation and Worldwide, stay tuned to Netaaji.news and bookmark this page for instant News.

Also get live updates of Election Result and detail of your favourite Politician on our website Netaaji.com